क्या आप शहीदों के परिवारों की मदद के लिए केआर वीर पोर्टल और ऐप जानते हैं? अगर नहीं तो पोस्ट को पढ़िए, आपको कैसे लाभ मिलेगा, यह आपके लिए फायदेमंद है।

भारत के वीर पोर्टल और शहीदों के परिवारों की मदद के लिए ऐप।

भारत के वीर केंद्र सरकार द्वारा आम जनता के लिए शहीदों और भारतीय सशस्त्र बलों के सैनिकों के परिवारों के लिए दान करने के लिए एक नया वेब पोर्टल है। Bharatkeveer.gov.in पोर्टल का उपयोग करके, जो कोई भी शहीदों के परिवारों का समर्थन करना चाहता है, वह ऑनलाइन दान कर सकता है।

गृह मंत्रालय द्वारा अपने देश और नागरिकों की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले बहादुरों को श्रद्धांजलि देने के लिए वेब पोर्टल और ऐप लॉन्च किया गया है।

bharatkeveer.gov.in - भारत के वीर वेब पोर्टल

Bharat Ke Veer पोर्टल का मुख्य उद्देश्य आम जनता को शहीदों के परिवारों को सीधे व्यक्तिगत बहादुर के खाते में या Bharat Ke Veer corpus के लिए ऑनलाइन धनराशि दान करके सक्षम बनाना है। निम्नलिखित सशस्त्र बलों से ब्रेवहार्ट के प्रमुख योगदान के लिए भारत के वीर पोर्टल में शामिल प्रमुख सेनाएँ हैं।

1. असम राइफल्स

2. सीमा सुरक्षा बल (BSF)

3. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF)

4. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF)

5. इंडो - तिब्बती सीमा पुलिस बल (ITBP)

6. राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF - भारत)

7. राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG)

8. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी)

निम्नलिखित बहादुर के व्यक्तिगत खाते में ऑनलाइन दान / योगदान करने की प्रक्रिया है

भारत के वीर पोर्टल पर ऑनलाइन दान कैसे करें

1) ऑनलाइन दान / योगदान करने के लिए, आपको सबसे पहले 2) Bharat Ke Veer पोर्टल bharatkeveve.it.in पर जाना होगा।

3) फिर आपको होमपेज से "एंटर" बटन पर क्लिक करना होगा।

4) यदि आप व्यक्तिगत खाते में योगदान करना चाहते हैं, तो आपको मेनू में "ब्रेवहर्ट्स" लिंक पर क्लिक करना होगा या यदि आप भारत के वीर कॉर्पस फंड में योगदान करना चाहते हैं तो "भारत के वीर" लिंक पर क्लिक करें।

5) "ब्रेवहर्ट्स" लिंक पर क्लिक करने पर, आप प्रदर्शित सूची से व्यक्तिगत सैनिक का चयन कर सकते हैं या एक खोज कर सकते हैं और वांछित योगदान दे सकते हैं।

योगदान के बाद, कोई भी इस लिंक पर अपनी ई-मेल आईडी और फोन नंबर दर्ज करके अपने योगदान का प्रमाण पत्र डाउनलोड कर सकता है।

भारत के वीर पोर्टल bharatkeveer.gov.in के माध्यम से दान की गई राशि को उन केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल / केंद्रीय अर्ध सैनिक बल के सैनिकों के of नेक्स्ट ऑफ किन ’के खाते में जमा किया जाएगा।

YOUR REACTION?